प्रेग्नेंसी के दौरान बेडरूम में रखे ये ख़ास चीजे, आने वाले बच्चे पर पड़ेगा ये असर

1057

मां बनना हर महिला के लिए दुनिया की सबसे बड़ी खुशी होती है. एक नई जिंदगी को जन्म देने के लिए मां वो सारे दर्द भूल जाती है जो उसे प्रेग्नेंसी के दौरान झेलने पड़ते हैं. भले ही वो रोज अपना ध्यान ना देती हो लेकिन प्रेग्नेंसी के दौरान वो गर्भ में पल रहे बच्चे के लिए पूरा ध्यान रखती है. यहां तक कि कई पेरेंट्स पहले से ही उनके सोने, खिलाने-पिलाने, कपड़े, खिलानों से लेकर हर चीज की पहले से ही प्लानिंग कर लेते हैं. प्रेग्नेंसी के दौरान महिलाएं अपने कमरें को भी अच्छी तरह सजा लेती हैं ताकि उन्हें सुबह उठकर जिसका चेहरा देखना होता है उसकी तस्वीरें और उन्हें अपने आसपास रखती हैं. जानिए प्रेग्नेंसी के दौरान गर्भवती महिलाओं को अपने आसपास किन चीजों को रखना चाहिए.

ऐसा माना भी जाता है कि प्रेग्नेंसी के दौरान महिलाएं सुबह-सुबह जिन चीजों को देखती है उससे उसके बच्चे पर काफी असर पड़ता है. प्रेग्नेंसी के दौरान कुछ खास चीजों को देखना मां और बच्चे दोनों के लिए शुभ होता है. गर्भवती महिलाएं अगर इन दौरान मंदिर में दीपक जलाकर भगवान कृष्णा की सेवा करें तो शुभ माना जाता है. इसके अलावा प्रेग्नेंसी के दौरान महिला को अपने बेडरूम में कोई भी सफेद रंग की चीज रखनी चाहिए, क्योंकि सफेद रंग शांति और अच्छी हेल्थ का प्रतीक होता है.

प्रेग्नेंसी के दौरान महिलाएं अपने बेडरूम में तांबे से जुड़ी कोई वस्तु रखें, इससे नेगेटिविटी दूर रहती है और बच्चे पर कोई बुरा असर नहीं पड़ता है, साथ कमरे में बालकृष्णा की तस्वीर भी लगाना चाहिए और हो सके तो सुबह उठकर गर्भवती महिला को बालकृष्णा की तस्वीर देखनी चाहिए और मोरपंखी भी लगाना चाहिए, इससे ऊर्जा प्रदान होती है.

प्रेग्नेंसी के दौरान बेडरूम में नीली लाइटे ज्यादा अच्छी मानी जाती हैं, इससे नींद भी अच्छी आती है. बेडरूम में छोटे-छोटे क्यूट बच्चों की तस्वीरें भी लगा सकते हैं.