दाद खाज खुजली कि 7 दिन में छुट्टी कर देगा ये घरेलु उपचार

872

नमस्कार दोस्तों, दाद खाज और खुजली आज कल बहुत आम समस्या होती जा रही है. हर तीसरा आदमी इस समस्या से परेशां है. दाद खाज खुजली होने के बहुत से कारण हो सकते जैसे की बहुत अधिक पसीना आना, बहुत जयादा धुल मिटटी में रहना या धुप में काम करना या अगर आप अगर ऐसे आदमी के संपर्क में आ जाते है जिसको पहले से ये problem है तो भी आप को ये समस्या हो सकती है.

तो दोस्तों आज में आपको इस आर्टिकल में एक ऐसा घरेलु नुस्खा बताने वाला हूँ जिसके द्वारा आप इस दाद खाज और खुजली की समस्या से हमेशा के लिए छुटकारा पा सकते है चाहे आपकी ये बीमारी कितनी भी पुराणी हो या आप कई तरह की दवाईयों का प्रयोग करके थक चुके हो. दवाईयों से आपका दाद खुजली ठीक तो हो जाती है लेकिन कुछ समय के बाद वो वापस लौट के आया जाती है. हम जो नुस्खा बताने वाले है उसके द्वारा आप दाद खुजली से हमेशा के लिए छुटकारा पा सकते है. तो आईये हम आपको बताते है कैसे बनाये ये नुस्खा.

सबसे पहले आपको लेना है एक करेला, करेला के छोटे छोटे टुकड़े करके आपको उसका मिक्सर की मदद से पेस्ट बना लेना है. उसके बाद आपको कपूर लेना है. दोस्तों कपूर एंटी फंगल होता इसकी सहायता से दाद खुजली को ठीक किया जा सकता है. आपको कपूर की दो गोलिया लेकर उनका पाउडर बनाना है. उसके बाद आपको इस नुस्खे के लिए नारियल का तेल लेना है. नारियल के तेल में भरपूर मात्रा में विटामिन इ होता है जो हमारी स्किन को ठीक करने में मदद करता है. आप दो चम्मच नारियल के तेल को कपूर के पाउडर में मिला के अच्छी तरह मिक्स कर ले.

अब आपको इस कपूर और नारियल के तेल के पेस्ट में आपको एक चम्मच करेले का पेस्ट मिलाना है जो आपने पहले बना कर रखा हुआ है. करेले में कुछ ऐसे तत्त्व होते है जो हमारी स्किन के लिए बहुत ही लाभकारी होते है. सारे पेस्ट को मिला कर आप अच्छी तरह से मिक्स कर ले. इन तीनो ही चीजो में एक ऐसा गुण है जो आपके दाद खुजली की समस्या को हमेशा के लिए ख़त्म कर देगा, इसके प्रयोग से दुबारा आपको  ये समस्या नहीं आएगी.

अब आपको इस पेस्ट को लगाना कैसे है ये जान लीजिये, आपको थोड़ी सी रुई लेनी है और रुई पे पेस्ट लगा लेना है, आपको पेस्ट लगाने के लिए अपने हाथो का इस्तेमाल बिलकुल भी नहीं करना है. रुई की सहायता से आपको हलके हाथो से उस जगह पर ये पेस्ट लगाना है जहा आपको दाद खुजली है, इस पेस्ट को आप रात को लगाये और रातभर लगा रहने दे. ये पेस्ट लगाते ही अपना असर शुरू कर देता है. पहली ही बार में आपको दाद खुजली से बहुत आराम मिलेगा, इस पेस्ट को आपको लगातार 7 दिन तक लगाना है, इसके बाद आपकी दाद और खुजली की बीमारी हमेशा के लिए दूर हो जाएगी फिर दोबारा लौट के नहीं आएगी.

अगर आपको हमारा ये नुस्खा पसंद आये तो इस आर्टिकल को शेयर करे.