नहाने के बाद भूलकर भी न करे ये गलतिया, होता है महापाप

465

अच्छे स्वास्थ्य और सुंदर शरीर के लिए जरुरी है रोज नहाना, जो लोग प्रतिदिन नहाते है उन्हें स्वास्थ्य और धर्म की की द्रष्टि से कई लाभ प्राप्त होते है. क्या आप जानते है हम जो नाहने के तुरंत बाद जो गलतियाँ करते है उनके परिणाम कितने घातक होते है. आज हम आपको उन्ही ९ गलतियों के बारे मे बताने जा रहे है जो आप नहाने के तुरंत बाद करते है.

आइये जानते है कौनसी है वो गलतियाँ जो आपको तुरंत बंद कर देनी चाहिए

1. सबसे पहली बात तो यह है की हम जो नहाने के बाद खाली बाल्टी को या आधी खाली बाल्टी को वही पर ही ना छोड़ना चाहिए, हमको ऐसा बिलकुल भी नहीं करना चाहिए क्योंकि ऐसा माना जाता है की अगर उसी आधी खाली बाल्टी में घर का कोई दूसरा सदस्य पानी भर के नाहता है तो उसकी आयु घटती है.

2. अगर कोई व्यक्ति नहाने के बाद अपने कपडे बाथरूम में ही पटक देता है या बाथरूम को गन्दा ही छोड़ देते है तो ये बहुत ही अशुभ होता है. नहाने के बाद बाथरूम को गन्दा बिलकुल भी नहीं छोड़ना चाहिए बाथरूम की गन्दगी को पूरी तरह से साफ़ कर देना चाहिए, शास्त्रों के अनुसार ऐसा करने से शरीर का तेज बढता है और शरीर स्वस्थ रहता है.

3. नहाने के बाद बाल्टी को कभी भी उल्टा करके ना रखे, ऐसा माना जाता है की ऐसा करने से आपके घर में आने वाली धनलक्ष्मी रूठ जाती है और आपके घर में धन की हानि होती है.

4. अगर आप भी नहाते वक़्त चप्पल पहनकर नहाते है तो ऐसा बिलकुल भी ना करे, ऐसा करने से घर में धन की हानि होती है.

5. अक्सर आपने देखा होगा की कई लोग नहाते समय कुछ न कुछ गुनगुना ते रहते है ये अच्छी बात है शास्त्रों में भी लिखा है नहाते समय मंत्रो का जाप करते रहना चाहिए शांत बिलकुल भी नहीं रहना चाहिए.

6. नहाने के बाद महिलाए सिंदूर बिलकुल भी न लगाये इससे माना जाता है की ऐसा करने से पति की उम्र घटती है

7. कुछ लोग बाथरूम में ही नहाने के बाद अपने नाख़ून काटने लग जाते है. ऐसा बिलकुल नही नहीं करना चाहिए. ऐसा करना अपशकुन माना जाता है और धन की हानि होती है