सबसे कम उम्र के माँ बाप | YOUNGEST PARENTS IN THE WORLD

11014

सबसे कम उम्र के माँ बाप | YOUNGEST PARENTS IN THE WORLD

दुनिया में कई ऐसे मामले सुनने में आते हैं, जिन पर विश्वास करना बेहद ही मुश्किल होता है। ऐसे ही कुछ किस्सों के बारे में आज हम आपको अपनी वीडियो के माध्यम से बताने। हमारी ज़िंदगी में सबसे ज़्यादा खुशी हमें माता-पिता बनने पर होती है, ऐसा शायद ही कोई होगा, जो मां या बाप बनने पर खुश ना हो। लोग बच्चे तब पैदा करते हैं, जब वह भावनात्मक, शारीरिक और मानसिक रूप से तैयार हों। लेकिन बहुत सारी अलग-अलग चीज़ों की तरह ही माता-पिता बनने का सुख भी किसी-किसी को जल्दी मिल जाता है।आज हम आपको कुछ ऐसे माता-पिता के बारे में बताएंगे जो बहुत कम उम्र मैं शारीरिक शोषण का शिकार हो चुके हैं। और सबसे कम उम्र में ही माता-पिता बन चुके है इन सब की उम्र 10 से 16 साल तक के बीच है।

Lina Medina – लीना दुनिया की सबसे क उम्र की माँ है जिसने पांच साल की उम्र में ही एक बच्चे को जन्म दियाथा। इस बात ने मेडिकल साइंस को इस बात का बहुत बड़ा झटका लगा और बिओलॉजिकली भी ये नामुमकिन ही था। लीना जब मात्र पांच साल की थी तब उसके पेट का आकार बढ़ने लगा, जिससे उसके माता-पिता चिंतित हो गए। ऐसे में वे लोग लीना को अस्पताल में डॉक्टर के पास ले गए। जांच के बाद डॉक्टर ने बताया कि इसके पेट में 7 माह का बच्चा है। इस बात से लीना के माँ – बाप के पैरों तले मानों जमीन ही खिसक गयी थी।

Sharry Jhonson – शैरी 10 साल की थी जब उसने पने माँ – बाप को बताया की वो गर्भवती है। शैरी को प्रैग्नैंट चर्च के एक बुजुर्ग ने किया था और जब सबको इस बात का पता चला तो उस बुजुर्ग इंसान को बहुत से लोगों की नफरत और गुस्से का सामना करना पड़ा था। इसके बाद धीरे – धीरे ये बात एक क्राइम में बदल गयी। उस समय Sharry Jhonson की माँ इस बात से बहुत डर गयीं थी और बदनामी से बचने के लिए उन्होंने Sharry की शादी उस आदमी से कर दी। शादी के लिए उसकी माँ ने एक जज की मदद ली थी। Sharry 10 साल की थी जब उसने एक प्यारी सी बच्ची को जन्म दिया था।

Sean Stewart – पूरी दुनिया को झटका तब लगा जब सबको इस बात का पता चला कि 15 साल का लड़का बाप बन गया है। Sean Stewart and Emma Webster काफी सालों से रेलशनशीप में थे और इस रिलेशन में कब एन्ना प्रैग्नैंट हो गयी ये पता ही नहीं चला। शुरू में तो ऐना को पता नहीं था कि वो प्रग्नेंट है लेकिन जब उसका पेट फूलना शुरू हुआ तो उसे लगा कि शायद ये कोई पेट की बीमारी है। लेकिन डॉक्टरों को दिखाने पर पता चला की वो प्रग्नेंट है और परिवार वाले इस बात से बहुत हैरान थे। लेकिन आखिर में 9 महीने बाद ऐना ने एक बच्चे को जन्म दिया।

MumZi – मुम-जी एक बहुपत्नीवादी परम्परा से चलने वाले अफ्रीकी हरम में पली-बढ़ी थीं। 8 साल की उम्र में उन्होंने हरम के मुखिया के बच्चे को जन्म दिया था। 8 साल बाद उनकी बेटी ने भी एक बच्चे को जन्म दिया। इसका मतलब है कि जब मुम-जी नानी बनीं, वो सिर्फ़ 17 साल की थीं।