Home दिलचस्प भारत की 7 सबसे ईमानदार हस्तियों के बारे में जानिए

भारत की 7 सबसे ईमानदार हस्तियों के बारे में जानिए

11
0

सचिन तेंदुलकर – मित्रों मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर हिंदुस्तान के पूर्व क्रिकेटर हैं। इनके नाम पर इंटरनेशनल क्रिकेट में 34357 रन दर्ज हैं| इनके सामने कई गेंदबाजों के पसीने छुड़े हैं। ये बढ़िया बल्लेबाज होने के साथ-साथ एक बहुत अच्छे इंसान हैं| इन्होंने हमेशा खेल भावना से क्रिकेट खेला है। सुनील शेट्टी दोस्तो सुनील शेट्टी बॉलीवुड में अन्ना के नाम से भी जाने जाते हैं। इनकी लोकप्रियता बॉलीवुड में काफी ज्यादा है। आज के समय में यह फिल्मी दुनिया के सफल अभिनेता माने जाते हैं। यह इस साल रिलीज़ होने वाली फिल्म मुम्बई सागा में नजर आने वाले हैं।

महेंद्र सिंह धोनी – दोस्तो आपकी जानकारी के लिए बता दें कि महेंद्र सिंह धोनी भारतीय क्रिकेट टीम के सबसे सफल कप्तानों में से एक रह चुके हैं। आज के समय में इनका भारत देश में काफी सम्मान किया जाता है। यह भारत के सबसे ईमानदार सितारों में से एक हैं।अमिताभ बच्चन दोस्तो सदी के महानायक अमिताभ बच्चन ने अपने अब तक के करियर में बॉलीवुड की कई बेहतरीन फिल्मों में काम किया है। इनकी फिल्में दमदार कहानी से भरपूर होती है। आज के दौर में बॉलीवुड जगत में इनका काफी सम्मान किया जाता है।

अक्षय कुमार – दोस्तो अक्षय कुमार एक बॉलीवुड अभिनेता हैं। इन्होंने बॉलीवुड की कई सुपरहिट फिल्मों में काम किया है। इनका बॉलीवुड जगत में काफी सम्मान किया जाता है। इनका कभी किसी अभिनेता के साथ मतभेद नही हुआ है। यह बॉलीवुड के सबसे शरीफ अभिनेताओं में से एक हैं।एपीजे अब्दुल कलाम – एपीजे अब्दुल कलाम जिनके बारे में शायद आपको मालूम होगा क्योंकि यह भारत के 11वें राष्ट्रपति बन चुके थे और उनका कार्यकाल 2002 से लेकर 2007 तक रहा इनका जन्म 15 अक्टूबर 1931 को हुआ था और इनकी मृत्यु 27 जुलाई 2015 को शिलांग में हुई थी। आपको बता दें कि अपनी जीवन की सारी कमाई दान कर दी थी। उन्हे दुनिया में मिसाइल मैन के नाम से जाना जाता है।

नरेंद्र मोदी – नरेंद्र मोदी की गिनती हमारे देश के सबसे लोकप्रिय और सबसे इमानदार नेता में होती है। मोदी की लोकप्रियता केवल भारत में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में है। नरेंद्र मोदी का जन्म 17 सितम्बर 1950 को हुआ था! 2014 में भारत के 14 वे प्रधान मंत्री बने और 2019 में मोदी फिर से देश के प्रधानमंत्री बनें। अपने कार्यकाल के दौरान मोदी ने किसी तरह की कोई बेईमानी या घोटाला नहीं किया और ना ही इनका नाम किसी चीज में घसीटा गया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here