Home / क्रिकेट / बहुत से क्रिकेट खिलाडी जो कर रहे है सरकारी नौकरी

बहुत से क्रिकेट खिलाडी जो कर रहे है सरकारी नौकरी

टीम इंडिया के खिलाड़ी अपने शानदार खेल से पूरे विश्व में क्रिकेट के खेल में भारत का नाम रोशन कर रहे हैं। आज टीम इंडिया पूरे विश्व में शानदार प्रदर्शन के लिए जानी जाती है। इस पोस्ट में हम आपको कुछ ऐसे खिलाड़ियों के बारे में बताने जा रहे हैं जिनको ना सिर्फ शानदार खेल के लिए बल्कि बड़ी-बड़ी नौकरियों के लिए भी जाना जाता है। यह खिलाड़ी बड़ी नौकरियों पर पर काम कर रहे हैं।

आइए जानते हैं उनके बारे में हरभजन सिंह T टीम इंडिया के बेहतरीन स्पिनर हरभजन सिंह आईपीएल के बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास की घोषणा कर सकते हैं। हरभजन सिंह ने अपने करियर के दौरान कई बल्लेबाजों को क्लीन बोल्ड किया। हरभजन सिंह पंजाब पुलिस में डीएसपी के पद पर तैनात है और वह कानून तोड़ने वालों को क्लीन बोल्ड कर रहे हैं। ये हरभजन सिंह के लिए काफी सम्मान की बात है।उमेश यादव टीम इंडिया के तेज गेंदबाज उमेश यादव वर्तमान में भारतीय टीम की विकास में काफी योगदान दे रहे हैं।

यह रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया में सहायक ऑफिसर के पद पर तैनात हैं। जोगिंदर शर्मा साल 2007 में भारत और पाकिस्तान के बीच एक ऐतिहासिक मैच खेला गया था और मैच में जोगिंदर शर्मा ने ऐतिहासिक पारी खेली थीं। जोगिंदर शर्मा ना सिर्फ एक महान खिलाड़ी हैं, बल्कि वह काफी अच्छे डीएसपी भी है। यह हरियाणा पुलिस में डीएसपी के पद पर तैनात हैं।सचिन तेंदुलकर क्रिकेट के भगवान सचिन तेंदुलकर ने क्रिकेट के खेल के बाद भारत की रक्षा में अपना योगदान दिया। शायद आपको नहीं पता होगा कि इनको भारतीय सेना में कैप्टन नियुक्त किया था।

About yesviralnow

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *