Home / धर्म / पहली 6 राशियों का अप्रैल महीने का राशिफल जानिए

पहली 6 राशियों का अप्रैल महीने का राशिफल जानिए

मेष राशि इस महीने शुक्र वृष राशि का दूसरे भाव में, चंद्रमा, राहु मिथुन राशि का तीसरे भाव में, केतु धनु राशि का नवम भाव में और सूर्य मीन राशि का बारहवें भाव में रहेगा। महीने के पहले सप्ताह में लोग आपकी उदारता का गलत फायदा उठा सकते हैं। कठिन परिश्रम करने के बाद भी ज्यादा फायदा नहीं हो पाएगा। लाइफ में अकेलापन हावी रहेगा। फिर भी आप स्वयं को सही दिशा देने में सफल रहेंगे। दूसरे सप्ताह की शुरूआत में महत्वपूर्ण लेन-देन हो सकता है। 11 और 12 को आठवां चंद्रमा अशुभ फल प्रदान करेगा। काम की भागम-भाग में कोई गड़बड़ भी हो सकती है। भूमि, भवन आदि की खरीदी-बिक्री करते समय सावधानी रखें। आपके साथ धोखा हो सकता है। 15 अप्रैल के बाद समय थोड़ा अनुकूल हो सकता है। इस दौरान आप पूरी ईमानदारी से काम करेंगे, जिसका फल भी आपको मिलेगा। 24 अप्रैल को सन्मुख चंद्रमा की स्थिति शुभ फलदायक रहेगी। धन की आवक भी बढ़ेगी। संतान की ओर से कोई शुभ समाचार भी महीने के अंत में मिलेगा। इंटरव्यू में सफलता के योग भी महीने के अंत में बन रहे हैं। माता-पिता से जमीन या भवन संबंधी फायदा हो सकता है।

वृषभ राशि इस महीने शुक्र वृषभ राशि के लग्न में, चंद्रमा, राहु मिथुन राशि का दूसरे भाव में, केतु धनु राशि का आठवें भाव में, मंगल, गुरु, शनि मकर राशि का नवे भाव में, बुध कुंभ राशि का दसवें भाव में, सूर्य मीन राशि का ग्यारहवें भाव में रहेगा। इस महीने आपको इंटरव्यू में सफलता मिल सकती है। सरकारी काम में किसी की मदद मिलेगी। ऑफिस में अधीनस्थ कर्मचारी आपका सहयोग करेंगे। पुराना वाहन अगर खरीदें तो टेस्ट ड्राइव जरूर लें। 7 से 10 अप्रैल के बीच आप कोई महत्वपूर्ण फैसला ले सकते हैं। इस समय कोई नया सदस्य भी आपके परिवार में आ सकता है। पेट और छाती से संबंधित बीमारियां इस महीने हो सकती हैं। मसालेदार खाना न खाएं। शुगर और बीपी की जांच भी नियमित रूप से करवाएं। करियर में युवा वर्ग को संघर्ष करना पड़ेगा। वहीं नौकरी में काम का अतिरिक्त दबाव हो सकता है। बिजनेस में नई योजनाओं पर अमल करेंगे। विद्यार्थियों को अधिक मेहनत करनी होगी, परीक्षा परिणाम पक्ष में आएंगे। महीने के अंत में किसी विशेष व्यक्ति से आपकी मुलाकात हो सकती है, जिससे भविष्य में आपको फायदा मिलेगा।

मिथुन राशि इस महीने में चंद्रमा-राहु मिथुन राशि का लग्न में, केतु धनु राशि का सातवें भाव में, मंगल-गुरु-शनि मकर राशि का आठवें भाव में बुध कुंभ राशि का नवें भाव में, सूर्य मीन राशि का दसवें भाव में, शुक्र वृष राशि का बारहवें भाव में रहेगा। महीने की शुरूआत में चंद्रमा और राहु की युति तनाव तो कराएगी, लेकिन धन लाभ की स्थिति भी निर्मित करवाएगी। 5-6 अप्रैल को आर्थिक स्थिति पहले से बेहतर होती नजर आएगी। महीने के दूसरे सप्ताह में कोई अशुभ समाचार मिल सकता है। मौसमी बीमारियों से परेशान हो सकते हैं। इस महीने प्रेम प्रसंगों में सफलता मिल सकती है। 15 अप्रैल को कोई अप्रिय घटना हो सकती है। बॉस या अधिकारी की डांट फटकार सुननी पड़ सकती है। आठवें स्थान पर चर्तुग्रही योग के कारण कोई कोई व्यक्ति आपके साथ धोखा कर सकता है। लोग आपकी भावनाओं का गलत फायदा उठा सकते हैं। महीने के अंत में जमीन या मकान से जुड़ा कोई महत्वपूर्ण काम हो सकता है। किसी उच्च अधिकारी से किसी बात पर बहस हो सकती है। किसी सामाजिक कार्यक्रम में आपका सम्मान हो सकता है।

About yesviralnow

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *