Home / दिलचस्प / इस तरह से कपड़ो से चाय और कोफ़ी के दाग छुड़ाए चुटकियों में

इस तरह से कपड़ो से चाय और कोफ़ी के दाग छुड़ाए चुटकियों में

दोस्तों चाय के दाग जिद्दी होते हे, हमारे महंगे से महंगे डिटर्जेंट यूज़ करने के बाद भी ये आसानी से साफ़ नहीं होते हे। और बच्चो के कपड़ो में भी इंक का दाग लगने पर, वह आसानी से साफ़ ही होता हे। लेकिन अब इनका इलाज आ गया हे, कपड़ो पर लगे चाय का दाग हटाने का तरीका आज हम आपको इस पोस्ट में बताएंगे।, अगर आपको ये  जानकारी अच्छी लगे तो इसको शेयर जरूर करे ! टूथ पेस्ट जब कभी पार्टी में जाने की तैयारी हो और जिस शर्ट को आपको पहनना हे, उस शर्ट पर यदि दाग लग जाए तो परेशान होने के बजाय इसपर कोलगेट लगाए और इसे धो ले। गुनगुने पानी में भिगोये अगर गलती से कभी आपके कपड़ो पर चाय के दाग लग जाए ,तो उन्हें तुरन्त गुनगुने पानी में भिगोने के बाद, पांच मिनट डिटर्जेंट दाग के ऊपर रखे और रगड़े फिर इसे साफ़ पानी से धो ले। इससे आपके कपड़ो के जिद्दी दाग निकल जाएंगे।

बेकिंग सोडा बेकिंग सोडा आपके चाय के दाग को जट से छू मंतर कर देगा। बेकिंग सोडा दाग पर डालकर रगड़े और इसे आधे घंटे तक ऐसे ही रहने दे , इससे बेकिंग सोड़ा चाय सोख लेगा और दाग हट जाएगा। विनेगर एक चम्मच विनेगर को एक कप पानी में मिलाये। अब इस मिक्चर को दाग पर लगाए और कुछ समय बाद इसे धो ले। दाग आसानी से साफ़ हो जायेगा।

नमक नमक का इस्तेमाल हम खाने के आलावा और भी कई जगह करते हे। ऐसे में हम नमक का इस्तेमाल दाग को हटाने में भी कर सकते हे। नमक को दाग पर रखकर रगड़े और इसे धो ले, इससे आपके जिद्दी से जिद्दी दाग आसानी से हट जायेंगे। टेलकम पाउडर यदि किसी कपड़े पर चाय गिर जाए तो तुरंत उसपर टेलकम पाउडर लगा दे ,इससे दाग नहीं पड़ता । उबले आलू का पानी दाग लगे कपड़े को थोड़ी देर उबले आलू के पानी में रखे इससे दाग आसानी से हट जायेगा।

ग्लिसरीन कपड़े पर चाय और कॉफी के दाग लगने पर, उसपर थोड़ी देर ग्लिसरीन लगाकर रखे और उसे साबुन से धो दे ,इससे दाग हट जायेगा। शक़्कर कपड़े पर दाग लगते ही उसपर ,शक़्कर बुरक देने से दाग नही पड़ता ,और जल्दी ही साफ़ हो जाता हे। तो दोस्तों आज हमने इस वीडियो में आपको, बहुत सारी दाग हटाने की घरेलू टिप्स बताई हे ,जिसे अपनाकर आप कपड़ो पर लगे जिद्दी दाग आसानी से हटा सकते हे।

About yesviralnow

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *