Home धर्म इसराइल के प्रधान मंत्री ने नमस्ते करने को कहा दुनिया को

इसराइल के प्रधान मंत्री ने नमस्ते करने को कहा दुनिया को

33
0

कोरोना वायरस का असर पूरी दुनिया में दिख रहा है। इसके कई नए मामले सामने आये हैं। दुनियाभर में कोरोना वायरस से अब तक 3,200 लोगों से ज्यादा की मौत हो चुकी है। इसको रोकने के लिए हर संभव प्रयास किये जा रहे हैं।इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने अपने देशवासियों से कहा है कि जानलेवा कोरोना वायरस को रोकने के लिए आप लोग हाथ मिलाने की बजाय भारतीयों की तरह नमस्ते करिए। पीएम नेतन्याहू ने कोरोना वायरस को लेकर मीटिंग करने के बाद नमस्ते करने की सलाह दी है।

उन्होंने यह भी कहा है कि कोरोना वायरस को रोकने के लिए कई कदम उठाए जाएंगे, लेकिन कुछ साधारण तरीके अपनाकर भी इसको काफी हद तक रोका जा सकता है। इससे बचने के लिए लोगों को हाथ मिलाने की बजाय नमस्ते करना चाहिए।आप को बता दें कि यह कोरोना वायरस बिल्कुल सर्दी-खांसी की तरह ही एक व्यक्ति से दूसरे व्यक्ति तक फैलता है। अगर कोई व्यक्ति छींकता या खांसता है तो हवा के जरिए फ्लू के वायरस दूसरे सामने वाले व्यक्ति तक पहुंचते हैं।

भारतीय संस्कृति में कभी भी हाथ नहीं मिलाया जाता है बल्कि हाथ जोड़ आर नमस्ते की जाती है ,इसके पीछे विज्ञानं भी है अक्सर लोग तरह तरह की बीमारी से पीड़ित होते है .परन्तु जब हम हाथ मिलाते है तो ये फ़ैल जाता है इसलिए अगर हम नमस्ते करे तो बहुत से इन्फेक्शन से बच सकते है .तो आइये आज से हम हाथ नहीं मिलायेंगे नमस्ते करेंगे .

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here