जिन महिलाओं के शरीर का होता है ऐसा आकार, उनके पति रहते हैं जिन्दगी भर धनवान

3960

भारत में महिलाओं को लक्ष्मी का रूप कहा जाता है. ऐसा कहा जाता है कि बिना नारी के घर, घर नही ंहोता है. वहां खुशियां नहीं आती है, यूं कहे कि बिना नारी के संसार की सरंचना ही अधूरी है. बेटियों के जन्म से घर में एक अलग ही खुशी का माहौल बन जाता है, वो शादी होकर जिस घर में जाती हैं उस घर की काया ही पलट जाती है. ऐसा सिर्फ कुछ भाग्यशाली लड़कियों की वजह से भी होता है. भाग्यशाली लड़कियों के चेहरे की बनावट से भी पहचान की जाती है, लेकिन आज हम आपको उनके शरीर की बनावट से बतायेंगे कि वो अपने घर के लिए कितनी शुभ हैं.

शास्त्रों के अनुसार जिन महिलाओं की नाक के अगले हिस्से पर तिल या मस्सा होता है उनपर किस्मत बहुत मेहरबान होती है. जिन स्त्रियों की नाभी बड़ी और गहरी होती है ऐसी स्त्रियां धनवान, भाग्यशाली होने के साथ ही शुभता का संकेत देती हैं. ऐसी स्त्रियां परिवार को सुख देने के साथ-साथ धन-वैभव और संतान से युक्त होकर जीवन भर आनंद भोगती हैं.

इसके अलावा जिन महिलाओं के पैरों के तलवों के नीचे त्रिकोण का निशान हो, वह महिलाएं बुद्धिमान और सूझ-बूझ वाली होती हैं और वह वे अपनी समझ और ज्ञान से अपने परिवार की मदद करती है. वहीं पैरों के तलवों पर शंख, कमल या चक्र बना हो तो वह महिला क़िस्मत की धनी होती है.

जिन स्त्रियों के बाल लंबे होते हैं वैसी स्त्रियां सुंदर होने के साथ-साथ भाग्यशाली भी मानी जाती हैं. हिंदू धर्म में देवीयों के बाल भी लंबे दिखाए जाते हैं क्योंकि महिलाओं के लंबे बाल शुभता और भाग्यशाली होने का संकेत देते हैं.