सेमीफइनल की हार के बाद पहली बार बोले रोहित शर्मा, कुछ इस तरह अपने फैन्स से बांटा दुःख।

803

रोहित शर्मा ने ट्वीट करके अपना दर्द किया जाहिर – 

क्रिकेट एक ऐसा खेल है जो पुरे विश्व में प्रसिद्ध है।  ये एक ऐसा खेल है जिसके करोड़ों दीवाने हैं जिनमें बच्चों से लेकर बूढ़े भी शामिल है। लेकिन भारत में क्रिकेट एक खेल नहीं बल्कि धर्म माना जाता है। भारत में क्रिकेट को जो स्थान मिला है शायद ही बाकी किसी देश में मिला होगा। बस भारत में ही क्रिकेट को लेकर ऐसी दीवानगी देखी जाती है और ये दीवानगी लाजमी भी है भारत की क्रिकेट टीम में ऐसे  -ऐसे खिलाड़ी हैं जिन्होंने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर ऐसे – ऐसे रिकार्ड्स बनाएं हैं जिन्हें मुश्किल से ही कोई तोड़ सकता है।

ICC Cricket World Cup 2019

खैर जिस बारे में हम बात करने जा रहे हैं वो ये हैं कि सेमीफानल की हार के बाद पहली बार रोहित शर्मा ने अपना दर्द कुछ ऐसे बयाँ किया है।  तो चलिए बताते हैं आपको पूरी खबर। ICC Cricket World Cup 2019 में भारतीय टीम के ओपनर रोहित शर्मा ने बहुत धमाल मचाई लेकिन न्यूजीलैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में उनका बल्ला हार मान गया।  ये मैच हारने के बाद भारत के तीसरी बार वर्ल्ड कप जीतने का सपना भी टूट गया। रोहित शर्मा ने वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद पहली बार अपने फैंस से बात की है। रोहित शर्मा ने अपने फैंस को एक भावुक सन्देश दिया है।

उन्होंने ट्वीट करते हुए न सिर्फ हार का दर्द बयाँ किया बल्कि टीम की गलती मानी और साथ ही फैंस का शुक्रिया भी किया कि वे सब उनके साथ खड़े हैं। रोहित शर्मा अपने ट्वीट में लिखा – ‘एक टीम के रूप में हम अहम समय पर प्रदर्शन करने में सफल रहे, 30 मिनट का खराब क्रिकेट और उसने कप पर से हमारी उम्मीद छीन ली। मेरा दिल भारी है और मुझे विश्वास है कि आपका भी होगा। घर से बाहर हमें जबरदस्त समर्थन मिला। शुक्रिया, स्टेडियम को नीले रंग मे रंगने के लिए इंग्लैंड में जहां कहीं भी हम खेले।’

सेमीफाइनल में जब एक के बाद एक विकेट गिर रहे थे तो अपनी हार को नजदीक देख रोहित शर्मा भावुक हो गए थे और अपने आंसू नहीं रोक पाए।  आपकी जानकारी के लिए बता दें कि रोहित शर्मा में इस वर्ल्ड कप में बहुत मेहनत की थी। लेकिन जब ये सपना टूटा तो फैंस भी दर्द से भर गए।  रोहित शर्मा ने इस वर्ल्ड क में 5 शतक और 2 अर्धशतकों सहित 9 मैचों में 648 रन बनाए और इस वर्ल्ड कप में उनका औसत 81 का रहा।

रोहित शर्मा ने इस World Cup में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 122 रन, पाकिस्तान के खिलाफ 140 रन, बांग्लादेश के खिलाफ 104 रन, इंग्लैंड के खिलाफ 102 रन और श्रीलंका के खिलाफ रोहित शर्मा ने 103 रन बनाए हैं।