कान का छेद अगर हो जाए बड़ा तो उसे इन घरेलु नुस्खे से करे मिनटों में छोटा

543

आजकल के जमाने में हर कोई चाहता है कि वह सुंदर दिखे. सुंदर दिखने के लिए लोग कई तरह के प्रोडक्ट का इस्तेमाल करते है. सुंदर हर कोई दिखना चाहता है फिर चाहे वह लड़का हो या फिर लडकी हो. लडकियाँ खुबसूरत दिखने के लिए कई तरह के श्रृंगार करती है. जिसमे वे कानो में झुमके पहनती है.

कान के फैशन की बात करे तो लडकियाँ अपने कानो में जगह जगह छेद करवाती है. लेकिन कई बार क्या होता है उनके कान का छेद बड़ा हो जाता है इसके बाद उनके झुमके लटकने लगते है वे सही से फिट नही बैठ पाते है.

अगर आपके कानो के छेद भी बड़े हो चुके है और आपको उनसे परेशानी हो रही है तो आज हम आपके लिए एक ऐसा नुस्खा लेकर आए है जिसे इस्तेमाल करने से आपके कान का छेद छोटा हो जायेगा. ये नुस्खा बहुत ही आसान है. लडकियों को ज्यादा हैवी जूलरी पहनने की आदत होती है. बड़े बड़े झुमके पहनना आजकल का सबसे बड़ा फैशन बन गया है और यही फैशन आपके कान के छेद को बड़ा करता है. पार्टियों में जाने से पहले अगर आप अपने कान के नीचे डॉक्टर टेप लगा लेते है तो आपके कान के छेद बड़े होने से बच जायेंगे.

अब आप सोच रहे होंगे इसे लगाना कैसे है और इसका क्या फायदा होगा. तो हम आपको बता दें कि आपको कान के छेद के नीचे डॉक्टर टेप को लगाना है. टेप को अच्छे से लगाए ताकि ये निकले नही. इसके बाद आपको पुरे कान पर टूथपेस्ट लगाना है और पुरे कान को इससे भर देना है ये आपको रात में करना है अब आपको रात को इसे ऐसे ही छोडकर सो जाना है और सुबह उठकर आप पानी से इसे अच्छे से साफ़ कर लें. आप देखेंगे कि आपके कान का छेद छोटा हो गया होगा.

इसके अलावा अगर आप अपने कान के छेद को बड़ा होने से रोकना चाहती है तो आपको चाहिए कि आप बड़े बड़े झुमके जो ज्यादा वजन वाले होते है उन्हें न पहने. उनकी जगह आप पतले और हल्के झुमके पहन सकती है. इससे आपका लुक भी अच्छा दिखेगा और आपके कान दर्द भी नही करेंगे. इसके अलावा अगर आपको किसी पार्टी में जाना है और आपको वजन वाले झुमके ही पहनने है तो आप उनके जरुर पहने लेकिन ज्यादा देर तक न पहने. जितना हो सके आप उसे समय से पहले निकाल ले. एक और ख़ास बात कि आपको कभी भी रात में इन्हें पहनकर नही सोना है ये आपके कान को दर्द तो करते ही है साथ ही आपके कान के छेद भी बड़े करते है. इसलिए आपके कान की सावधानी आपके हाथ में है.