एक ऐसा देश जहां पुरुषों से जबरदस्ती संबंध बनाती हैं महिलाएं !!

138

दोस्तों जैसा की आप सभी को मालूम हैं की हमारी दुनिया में बहुत ही अजीबो गरीब परम्पराये और रीती रिवाजो से भरी हुई हैं ।इसी को लेकर आज हम आप को एक ऐसे देश के बारे में बताने वाले हैं जहा पर रहने वाली महिलाये पुरुषो के साथ जबरन सम्बन्ध बना सकती हैं और उन्हें ये करने की अनुमति भी दी हुई हैं ।

अधिकतर देशो में लड़कियों के साथ जोर जबरदस्ती की जाती है। जिसके चलते महिलाये अपने को उन देशों में सुरक्षित महसूस नहीं करती है, ऐसे कई मामले सामने आते हैं जिन्हें सुनकर हमारे भी रोंगटे खड़े हो जाते हैं, लड़कियों के साथ जबरन संबंध भी बनाये जाते है। ये कई देशों में होता है कुछ देश ऐसे है जहा औरतो को tv देखने , सोशल मीडिया उपयोग करने की भी आजादी नहीं है , खुद को पूरा ढका हुआ रखना पड़ता है और अपने पति के अलावा किसी को अपना मुँह भी नहीं दिखा सकती है।

लेकिन आज हम आपको एक ऐसे देश के बारे में बताए जा रहै है है जहाँ लड़के नहीं बल्कि लड़कियां लड़कों से जबरदस्ती करती हैं और उनके साथ संबंध बनाती है। आइये जानते हैं ऐसा कौनसा देश है

दरअसल, यह देश है अफ्रीका। अफ्रीका देश में नॉदर्न नाइजीरियाग की तुआरेग ट्राइबल जनजाति की लड़कियां खुलेआम घूमती हैं और लड़के पर्दे में रहते हैं।
ये कह सकते हैं कि यहां वैसा ही होता है जैसे दूसरे देशों में लड़कियों के होता है। यहां लड़के शादी के बाद लड़की के घर आते हैं और पुरुषों को काम करने के लिए महिलाओं की इजाज़त लेनी पड़ती है. यानि यहाँ के सारे रिवाज उलटे ही हैं। महिलाएं बाहर रहती हैं और पुरुष पर्दे में रहते हैं। यहाँ की लड़कियां आज़ाद रहती हैं और मौज करती हैं।

यहाँ तक कि लड़को से जबरदस्ती संबंध भी बना लेती है। . इतना ही नहीं इस देश में लड़कियां शादी से पहले और शादी के बाद किसी के भी साथ संबंध बनाने के लिए आज़ाद होती है। तुआरेग जनजाति की महिलाएं किसी भी व्यक्ति के साथ शारीरिक संबंध बना सकती हैं। कोई भी काम कर सकती हैं और कभी भी तलाक ले सकती हैं। मतलब जो बाकि देशों में होता है यह वो उल्टा ही चलता है। यहां महिलाओ वो सब करती हैं जो अन्य देशों में पुरुष करते हैं यानि की बाकि देशो को पुरुष प्रधान देश माना जाता है पर यह उसके विपरीत नारी प्रधान है।